gareebee mein ameeron kee sabjee

gareebee mein ameeron kee sabjee

gareebee mein ameeron kee sabjee


गरीबी में अमीरों वाली सब्जी नाम वैसे ही गुणों से भरपूर रेसिपी है। वैसे कोई भी इतना गरीब नही है पर पैसे,दोस्त, जान पहचान होने से भी कभी कभी ऐसे दिन आ जाते है कि सबकुछ होते हुए भी हमे यह रेसिपी बनाकर सेवन करना पड़ता है।

जी हा, यह रेसिपी कभी कभी बारिश के दिनों में, कर्फ्यू के दौरान या सब्जी मार्किट बंद होने पर यह रेसिपी आप के घर मे रसोई घर मे जरूर बनी होगी। यह रेसिपी का नाम आलू बैगन की रेसिपी है जिसे विकट परिस्थितियों में सोने की तरह उपयोग किया जाता है।

food वेजिटेरियन भोजन करे और स्वस्थ रहिए

गरीबी में अमीरी वाली सब्जी

गरीबी में अमीरी वाली सब्जी बनाने के लिए आप के रसोई घर मे जो भी मसाले होंगे वह डालकर यह रेसिपी बना सकते है।

आलू को सबसे पहले धो कर आप अपने मनपसंद आकर के आलू को काट ले।(आप आलू का छिलका निकाल ना है तो आलू का छिलका निकाल ले और काट ले।) २ बैगन को भी धो कर काट ले या काट ने के बाद भी धो सकते है।

३ एक कढाई ले और कढाई को गैस पर रखकर तेल डालकर गरम करे।

४ तेल गरम होने के बाद जीरा, हींग, राय डालकर चटकने दे।

५ बाद में बारीक पतली कटिंग की गई प्याज को डाले और सुनहरा होने तक भूने।

६ सुनहरा होने के बाद हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर,धनिया पाउडर डालकर चम्मच से मिक्ष कर ले। सभी मसालों को भुनने के बाद थोड़ा पानी डाल दे जिससे मसाले जले नही।

७ अब आलू को डालकर पांच से सात मिनिट पकाएं ओर बीच बीच मे चम्मच से आलू को हिलाते रहे नही तो आलू जल जाए गे ओर सब्जी में काला पन आ जाएगा।

८ समय पूरा होने के बाद आलू को नरम हुआ के नही चम्मच से दबाकर देखे अगर आसानी से आलू दब जाता है तो आलू पक गए है। अब बैगन को आलू में डालकर चार से छे मिनिट पकाएं।

९ तय समय पूरा होने के बाद हल्का पानी डालें और नही डालना है है तो कोई बात नही आप की आलू बैगन की सब्जी को नमक चेक कर ले।

१० लीजिए आप की गरीबी में अमीरी वाली सब्जी तैयार है जिसे आप कठिन से कठिन परिस्थितियों में आसानी से कही पर भी यह रेसिपी बनाकर खा सकते है।

११ गरीबी में अमीरी वाली सब्जी को सजावट के लिए हरा धनिया पत्ती ऊपर से डालकर सजावट करे और यह रेसिपी को आप रोटी, चावल, मक्की रोटी के साथ सर्व कर सकते है।



Previous Post Next Post

Contact Form

.