Kesar mengo Dryfruit Lassi

Kesar mengo Dryfruit Lassi


केसर मेंगो ड्रायफ्रूट लस्सी रेसिपी गरमी के दिनों में पियें जाने वाला ठंडा पेय है जिसे पके आम, छाछ ओर केसर के रेसों से बनाया जाता है। आम गर्मियों का फल है जो शरीर की गर्मी में बचाव का काम करता है।

केसर मेंगो ड्रायफ्रूट लस्सी में दही के साथ मिलाकर बनाया जाता है। केसर मेंगो ड्रायफ्रूट लस्सी का दिन में सेवन करने से शरीर ठंडक का काम करता है।

केसर मेंगो ड्रायफ्रूट लस्सी रेसिपी कुछ आसान सामग्री के साथ घर पर बनाना आसान है। गर्मी में मीठे आम का मौसम होता है। तब बाजार में भी आम आसानी से मिल जाते है। यदि आप कैफे या रेस्टोरेंट में आम की लस्सी का मजा ले रहे है तो घर पर बनाकर पीने में भी मजा ही आएगा।

आम को फलों का राजा कहा जाता है इस लिये की वह मीठे ओर स्वादिष्ट होते है। भारत मे ऐसा कोई नही होगा जिसे आम पसंद नही होगा। वह चाहे वृद्ध हो या बच्चा सभी को मीठे आम का सेवन करना पसंद होता है। अगर आप आम को काटकर सेवन करना पसंद नहीं है तो आप आम का जूस या लस्सी बनाकर पी सकते है पर गर्मी के दिनों में मेंगो(आम) की लस्सी वह भी दोपहर में मिल जाए तो सोने पे सुहागा या सातों उंगली घी में यह कहावत ठीक लगती है। केसर मेंगो ड्रायफ्रूट लस्सी रेसिपी बनाने के लिए कुछ ज्यादा समय नही लगता है। बस ज्यादा से ज्यादा आठ से दस मिनिट का समय,

चलिए बनाते है केसर मेंगो ड्रायफ्रूट लस्सी रेसिपी!!!

food वेजिटेरियन भोजन करे और स्वस्थ रहिए

Kesar mengo Dryfruit Lassi

Kesar mengo Dryfruit Lassi बनाने के लिए आम को पानी से धो ले और ऊपरी कवर(छिलका) निकालकर काट ले।

◆ बाद में मिक्षर मसीन में आम और चीनी डालकर पेस्ट बना ले।

◆ इसके बाद दही में आम का पेस्ट डालकर दूध डालकर एक मिनिट से दो मिनिट मिक्सी मशीन में बेंडर कर ले।

◆ बेंडर करने के बाद आम की लस्सी को ग्लास ने डाले और ड्रायफ्रूट्स ओर केसर डालकर सजावट करे।

◆ लीजिए तैयार है,
Kesar mengo Dryfruit Lassi(मेंगो केसर ड्रायफ्रूट्स लस्सी)


लस्सी




Previous Post Next Post

Contact Form

.